Let’s travel together.

Apple ने ‘फिंगरप्रिंटिंग’ अनुप्रयोगों को खारिज कर दिया

0

ऐप स्टोर और इसके विभिन्न ऐप उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के लिए पूर्व-घोषित योजनाओं के एक हिस्से के रूप में, इस सप्ताह ऐप्पल ने “फिंगरप्रिंट” डेटा संग्रह तकनीकों को एकीकृत करने वाले तृतीय-पक्ष एसडीके में निर्मित ऐप और अपडेट को रोल आउट करना शुरू किया।

कई डेवलपर्स नीति में बदलाव पर ध्यान देते हैं, जो कि एप्पल के आगामी ऐप ट्रैकिंग ट्रांसपेरेंसी सुरक्षा उपायों से संबंधित है जो कि iOS 14.5 को रिलीज़ करता है। सीडा फोर्ब्स रिपोर्ट्स, रदीश फिक्शन, हेच, इनोहगेम्स का एक प्रोग्राम, और एडजस्ट से एसडीके-डिपेंडेंट प्रोग्राम्स नवीनतम इनकारों में से हैं।

स्केच चैनल उद्योग के विपणन अधिकारी, हेच के विपणन प्रबंधक औड बॉशर ने कहा, “हमारी ऐप्पल ऐप को अस्वीकार कर दिया गया था, जिसमें MMP SDK पर फिंगरप्रिंट पहचान बनाने का आरोप लगाया गया था।” “मैंने अन्य लोगों को शिकायत करते देखा है … तो शायद यह जल्द ही आपके पास भी आएगा!”

Apple प्रतिबंधित ऐप्स के डेवलपर्स को सूचित कर रहा है कि उनके सॉफ़्टवेयर में उपयोगकर्ता निगरानी उपकरण हैं, एक अभ्यास जो डेटा स्टोर को नियंत्रित करने वाले ऐप स्टोर नियमों को परेशान करता है।

“आपका कार्यक्रम उपयोगकर्ता को मॉनिटर करने के लिए अद्वितीय पहचान बनाने के लिए एल्गोरिदम संशोधित उपकरण और उपयोग डेटा का उपयोग करता है,” संदेश ने कहा। “आपके प्रोग्राम द्वारा एकत्र किए गए हार्डवेयर डेटा में निम्नलिखित कुछ शामिल हो सकते हैं: NSLocaleAlternateQuotationBeginDelimiterKey, NSTimeZone, NSLocaleGroupingSeparator, NSLalealeDecimalSeparator …”

इसके अलावा, विपणन विश्लेषक एरिक सेफ़र्ट ध्यान क्या समायोजन से एसडीके कनेक्शन कार्यक्रमों का नियंत्रण प्रतीत होता है। एक तृतीय-पक्ष उपकरण एक फिंगरप्रिंट स्कैनर, या तार्किक सुविधा पर डेटा एकत्र करता है, जो डेटा बिंदुओं जैसे सॉफ़्टवेयर, नवीनतम अपडेट के बाद का समय, फिर से शुरू होने के समय से और भुगतान की दर को पहचानने और ट्रैक करने का एक तरीका है। अन्य। डिवाइस फ़िंगरप्रिंटिंग का उपयोग आईडीएफए के विकल्प के रूप में किया जा सकता है, एक विज्ञापन पहचान प्रणाली जिसे ऐपल एटीटी को सीमित करना चाहता है।

समायोजित किए गए दावों का दावा है कि 50,000 से अधिक कार्यक्रम अपने एसडीके का उपयोग करते हैं, जिससे हजारों iOS अपडेट को अस्वीकृति के जोखिम में डालना संभव हो जाता है। उल्लेखानुसार फोर्ब्सहालाँकि, हस्तक्षेप कोड को हरा देने के लिए एसडीके को अपडेट करने के अंतिम 14 घंटों को समायोजित करें, जो कि ऐप्पल के नियमों के अनुसार ऐप के साथ बनाए रखने की संभावना है।

Apple iOS 14.5 के लॉन्च के साथ ATT पॉलिसी जारी करेगा। महत्वपूर्ण रूप से, IDFA खोजों को प्रोग्राम के आधार पर सख्ती से चुना जाएगा, जिसका अर्थ है कि उपयोगकर्ताओं को प्रोग्राम को पहली बार लॉन्च करने पर ट्रैक करने की अनुमति को स्पष्ट रूप से अनुमोदित करने की आवश्यकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.