Let’s travel together.

नेशनल आर्काइव्स ट्विटर पर डोनाल्ड ट्रम्प के ट्वीट को पोस्ट नहीं कर पाएंगे

0

के साथ साझा किए गए एक बयान में राजनीतिक चालबाज़ी करनेवाला मनुष्यट्विटर का कहना है कि राष्ट्रीय अभिलेखागार डोनाल्ड ट्रम्प को @realDonaldTrump पर पोस्ट किए गए ट्वीट को लोगों के लिए मंच पर देखने और बातचीत करने की अनुमति नहीं देगा। कंपनी ने पूर्व राष्ट्रपति को 6 जनवरी अमेरिकी कैपिटल विद्रोह के बाद स्थायी रूप से निलंबित कर दिया था, एक प्रतिबंध जिसे ट्रम्प ने कोशिश की और नाकाम करने में विफल रहे। फैसला यह था कि राष्ट्रीय अभिलेखागार ने ट्रम्प के ट्विटर मिशनों का एक ऑनलाइन रिकॉर्ड बनाने की कोशिश की, अन्य अधिकारी पिछले प्रबंधन से। ये अभिलेख आपको इन ट्वीट्स को पसंद और साझा करने की अनुमति देते हैं।

ट्विटर के एक प्रवक्ता ने कहा, “चूंकि हमने @realDonaldTrump को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया है, खाते में सामग्री पहले की तरह या संग्रहीत प्रबंधन खातों के साथ ट्विटर पर दिखाई नहीं देगी, भले ही NARA डेटा को प्रदर्शित करने का निर्णय लेता है कि यह कैसे सुरक्षित है।” राजनीतिक चालबाज़ी करनेवाला मनुष्य। “सेवा में संग्रहीत प्रशासनिक खाते ऐसे खाते हैं जो ट्विटर नियमों का उल्लंघन नहीं करते हैं।”

स्पष्ट होना, इसका मतलब यह नहीं है कि ट्रम्प के ट्वीट का आधिकारिक संग्रह नहीं होगा। इसके बजाय, आपको उन्हें प्रेसिडेंशियल लाइब्रेरी की वेबसाइट पर देखना होगा। इसके अलावा, राष्ट्रीय अभिलेखागार और रिकॉर्ड प्रशासन द्वारा बनाए गए डेटाबेस में ट्रम्प को राष्ट्रपति के रूप में भेजे गए 26,000 से अधिक संदेश शामिल होंगे, जिनमें ट्विटर पर टैग किए गए और हटाए गए। हालांकि, इसका मतलब है कि इन संदेशों का अभी तक कोई आधिकारिक रिकॉर्ड नहीं है – हालांकि उन्हें कहीं और खोजना संभव है।

ट्रम्प के खिलाफ ट्विटर की कार्रवाई का विषय एक विभाजनकारी मुद्दा रहा है क्योंकि कंपनी ने पहले उस पर प्रतिबंध लगाया था, और संभवतः यह मामला जारी रहेगा। इससे पहले सप्ताह में, अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने ट्रम्प को अपने व्यक्तिगत खाते के माध्यम से लोगों को अवरुद्ध करने से रोकने के एक आदेश को पलट दिया। फैसले पर अपनी 12-पेज की टिप्पणी में, न्यायाधीश क्लेरेंस थॉमस ने कहा कि यह ट्विटर जैसी कंपनियों के लिए “इतनी बात का गहन नियंत्रण” बनाए रखने के लिए अभूतपूर्व था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.