Let’s travel together.

कैसे क्लाउड इनोवेशन एशिया-प्रशांत में डिजिटल बिजनेस ग्रोथ को सक्षम कर रहा है

0

दुनिया भर के कई अन्य नवोन्मेषकों की तरह, एशिया-प्रशांत क्षेत्र में अग्रगामी सोच रखने वाले संगठन नए सिरे से डिजिटल बिजनेस ग्रोथ ड्राइविंग के लक्ष्य के साथ खुद को मजबूत कर रहे हैं। चूंकि आर्थिक गतिविधियां पूर्व-सीओवीआईडी ​​महामारी के स्तर पर लौटती हैं, ये स्मार्ट नेता प्रौद्योगिकी-आधारित व्यवसाय मॉडल का निर्माण कर रहे हैं।

इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन (IDC) के नवीनतम बाजार अध्ययन के अनुसार, क्लाउड कंप्यूटिंग इस नवीनीकृत व्यवसाय प्रौद्योगिकी दृष्टिकोण की आधारशिला बन गई है, जो 2020 में एशिया-प्रशांत में सार्वजनिक क्लाउड सेवाओं पर खर्च करने के लिए 38 प्रतिशत से अधिक $ 36.4 बिलियन के विकास में अग्रणी है। ) का है।

“COVID-19 महामारी के दौरान क्लाउड सेवाओं ने लागत प्रबंधन चुनौतियों से अधिक को संबोधित किया है। दूरस्थ सेवाओं और ऑनलाइन ग्राहकों का समर्थन करने के लिए नई डिजिटल सेवाओं के तेजी से परिचय के लिए क्लाउड सेवाओं और प्रौद्योगिकियों की नींव रही है, और यह कार्यान्वयन की गति और निम्न-अप लागतों ने इसे सक्षम किया है। ”क्रिस मॉरिस, उपाध्यक्ष ने कहा। आईडीसी के।

क्लाउड कंप्यूटिंग बाजार का विकास

एक सेवा के रूप में क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्चर (IaaS) 2020 के दौरान समग्र सार्वजनिक क्लाउड खर्च में सबसे बड़ा योगदानकर्ता है, जो कुल क्लाउड निवेश का लगभग 48 प्रतिशत है, और पिछले वर्ष की तुलना में उच्चतम रहने की उम्मीद है। पूर्वानुमान अवधि 2021-2024।

आईएएएस गणना, भंडारण पर खर्च करते हैं, और नेटवर्किंग पूर्वानुमान के दौरान सपाट रहेगी और गणना भंडारण के बाद खर्च का अधिकांश हिस्सा लेगी। एक सेवा (सास) के रूप में सॉफ्टवेयर क्लाउड कंप्यूटिंग खर्च के मामले में लगभग 40 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर है, इसके बाद प्लेटफ़ॉर्म को सेवा (पा) के रूप में 2020 में 11 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ सास के खर्च का बहुमत हिस्सा आता है। क्लाउड में होस्ट किए गए एप्लिकेशन पर खर्च करने वाली कंपनियां। सॉफ्टवेयर एप्लिकेशन और सिस्टम इंफ्रास्ट्रक्चर सॉफ्टवेयर (एसआईएस) भी सास खर्च में योगदान दे रहे हैं।

यह तब और बढ़ने की उम्मीद है क्योंकि कंपनियां “रिमोट वर्क” और “हाइब्रिड वर्कफोर्स” की घटना का समर्थन करने के लिए सहयोग, उत्पादकता और आईटी सुरक्षा को कवर करने वाले सास समाधान का लाभ उठाती हैं। पैस पर खर्च करने का नेतृत्व डेटा प्रबंधन सॉफ्टवेयर द्वारा किया जाएगा, जो 201-20-2024 के दौरान 41.2 प्रतिशत के पांच साल के सीएजीआर को रिकॉर्ड करेगा।

आईडीसी को उम्मीद है कि व्यापार में वृद्धि, उच्च प्रदर्शन, बेहतर सुरक्षा और व्यावसायिक लचीलापन बनाने और स्थानीय अवसंरचना लागतों को सीमित करने के लिए आईटी परिचालन के अनुकूलन पर ध्यान देने के कारण यह प्रवृत्ति जारी रहेगी। इसके अतिरिक्त, क्लाउड-आधारित सुरक्षा लाभ क्षेत्र में कंपनियों को नए उत्साह के साथ सार्वजनिक क्लाउड सेवा प्रसादों में स्थानांतरित करने के लिए चला रहे हैं।

उद्योग के विकास के अनुमानों के साथ, पूर्वानुमान अवधि 2021-24 के दौरान सार्वजनिक क्लाउड सेवाओं में कुल खर्च के एक तिहाई के लिए पेशेवर सेवाएं (15 प्रतिशत शेयर), बैंकिंग, और असतत विनिर्माण (लगभग 10 प्रतिशत शेयर) शीर्ष तीन उद्योग हैं।

हालांकि, बाहरी बातचीत और ग्राहक अनुभव पर ध्यान केंद्रित करने के कारण निर्माण और पेशेवर सेवाएं, क्रमशः 39 प्रतिशत और 35 प्रतिशत के पांच साल के सीएजीआर के साथ सार्वजनिक क्लाउड खर्च में सबसे तेज वृद्धि देखेंगे। वाणिज्यिक खंड की वृद्धि के संबंध में, बहुत बड़ी कंपनियां 37.1 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करेंगी, मध्यम आकार की कंपनियां लगभग 30.2 प्रतिशत वितरित करेंगी और 20.8 प्रतिशत के साथ बड़ी कंपनियां तीन खंड हैं जो खर्च के लिए जिम्मेदार हैं। 2020 में एशिया-प्रशांत सार्वजनिक बादल में कुल। ।

छोटे और मध्यम आकार के दोनों व्यवसाय क्लाउड निवेश में लगभग 34 प्रतिशत की पूर्वानुमान अवधि के दौरान सबसे तेज वृद्धि दर्शाते हैं। ये क्षेत्र वैश्विक महामारी के दौरान सबसे कठिन हिट संगठन थे और व्यापार निरंतरता, लचीलापन, और अंततः नए डिजिटल विकास की तत्काल आवश्यकता में हैं।

सार्वजनिक क्लाउड सेवाओं को अपनाने के लिए आउटलुक

भौगोलिक दृष्टिकोण से, चीन 2020 में सार्वजनिक क्लाउड सेवाओं के लिए 19.4 बिलियन डॉलर के निवेश के साथ सबसे बड़ा बाजार था, जिसका कुल एशिया-प्रशांत क्षेत्र का लगभग 53.4 प्रतिशत था। क्लाउड प्रौद्योगिकी को अपनाने के लिए कंपनियों की खुलेपन, सरकार की पहल और स्थानीय क्लाउड सेवा प्रदाताओं की उपस्थिति के पूरक, निरंतर गोद लेने और विकास चला रहा है।

ऑस्ट्रेलिया (5.2 बिलियन डॉलर) और भारत (3.5 बिलियन डॉलर) इस क्षेत्र में क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्चर और सेवा खर्च के मामले में क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहेंगे, जो उद्यमों में तेजी से अपनाने और वैश्विक हाइपरस्केल सार्वजनिक क्लाउड प्रदाताओं की उपस्थिति से प्रेरित है।

उस ने कहा, मुझे अनुमान है कि इस क्षेत्र में क्लाउड कंप्यूटिंग के रुझान अन्य क्षेत्रों में दिखाई देंगे क्योंकि एक महामारी के बाद आर्थिक सुधार उभरता है और संपन्न संगठन अपने डिजिटल परिवर्तन एजेंडे को तेज करते हैं। इसलिए, आगे की सोच वाले सीआईओ और सीटीओ के पास डिजिटल व्यवसाय विकास रणनीतियों को और प्रभावित करने का एक अनूठा अवसर होगा।

इस तरह के विषयों पर चर्चा करने और अपने अनुभव साझा करने और मामलों का उपयोग करने के लिए उद्योग के नेताओं से सुनने के इच्छुक हैं।? अधिक जानने के लिए सिलिकन वैली, लंदन और एम्स्टर्डम में आगामी घटनाओं के साथ साइबर सुरक्षा और क्लाउड एक्सपो वर्ल्ड सीरीज में भाग लें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.