Let’s travel together.

उत्पत्ति आकाश में अधिकांश ड्रोनों के लिए विश्व रिकॉर्ड बनाती है

0

ड्रोन शो तेज़ी से लोगों और कंपनियों के लिए पसंद का वाहन बन रहे हैं जो आपका ध्यान चाहते हैं और जेनेसिस यह सब अच्छी तरह से जानता है। हुंडई के स्वामित्व वाले ऑटो ब्रांड ने 29 मार्च को चीन में प्रवेश किया, अपने लोगो को प्रदर्शित करने के लिए 3,281 ड्रोन का उपयोग किया, एक ही समय में सबसे मानव रहित हवाई वाहनों के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया।

पिछले रिकॉर्ड धारक, शेन्ज़ेन दामोदा इंटेलिजेंट कंट्रोल टेक्नोलॉजी पर एक महत्वपूर्ण सुधार। कंपनी ने सितंबर 2020 में 3,051 ड्रोन ‘केवल’ उड़ाए। इसने कुछ दिन पहले रूस में 2,200 ड्रोन प्रदर्शन के साथ रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। अपने ड्रोन लाइट शो के लिए प्रसिद्ध, इंटेल ने जुलाई 2018 में कैलिफ़ोर्निया के फॉल्सॉम के ऊपर 2,066 ड्रोन उड़ने के साथ रिकॉर्ड तोड़ दिया।

इस तरह की विशेषताएं आमतौर पर कोरियोग्राफी सॉफ्टवेयर पर आधारित होती हैं जो कि टकराव से बचने के लिए झुंड का समन्वय करते हुए ड्रोन को कुछ आकृतियाँ बनाने का निर्देश देती हैं।

बेशक, यह एक पब्लिसिटी स्टंट है, और यह आश्चर्य की बात नहीं होगी कि एक और कंपनी ने जल्द ही उत्पत्ति को एक साथ रखने का एक तरीका ढूंढ लिया। हालाँकि, यह दर्शाता है कि ड्रोन प्रदर्शनों ने कुछ ही वर्षों में कितनी प्रगति की है और रोबोट कल्पनाएँ बनाने के लिए निर्धारित कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा को आसानी से बढ़ा सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.